डॉ. शिवानन्द नौटियाल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय के छात्रों ने संस्कृत नाटक एवं वाद-विवाद प्रतियोगिता में प्रथम और समूहगान में द्वितीय स्थान किया प्राप्त

by intelliberindia
कर्णप्रयाग : उत्तराखंड संस्कृत अकादमी द्वारा आयोजित संस्कृत छात्र प्रतियोगिता 2024-25 में खण्ड स्तर पर डॉ. शिवानन्द नौटियाल राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, कर्णप्रयाग ने तीन प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग किया। जिनमें से संस्कृत नाटक एवं वाद-विवाद प्रतियोगिता में महाविद्यालय के छात्रों ने प्रथम स्थान प्राप्त किया तो समूहगान में छात्रों ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया। इन तीनों ही प्रतियोगिताओं में छात्रों को अब जिला स्तर पर प्रतिभाग करने का अवसर मिलेगा।
महाविद्यालय के प्राचार्य प्रो. वी. एन. खाली जी ने छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि छात्रों ने महाविद्यालय का नाम रौशन किया है आगे भी छात्र जिला स्तर पर भी विजयी होंगे। भाषण में प्रज्ञा, एवं शैलेष ने *आत्मनिर्भर भारतस्य विकासे संस्कृतदृष्टि आवश्यकी* विषय पर पक्ष और विपक्ष में अपनी बात रखी। बेरोजगारी व्यथा पर हुए नाटक को दर्शकों ने खूब सराहा। जिसमें अनुराग, मनीष, शैलेष, प्रज्ञा, सानिया आदि छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। इसी प्रकार समूह गान में निकिता, प्रियंका, दिया, उष्मिता, आकृति, काजल,  रोहित, नीरज, ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

Related Posts