डीएम संदीप तिवारी ने पीएमजीएसवाई के अंतर्गत संचालित कार्यो को लेकर ली समीक्षा बैठक, निर्माण कार्यो को गुणवत्ता के साथ शीघ्र पूरा करने के दिए निर्देश

by intelliberindia

चमोली : जिलाधिकारी संदीप तिवारी ने पीएमजीएसवाई के अंतर्गत संचालित निर्माण कार्यो की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने निर्देशित किया कि संचालित सड़क एवं ब्रिज निर्माण कार्यो में तेजी लाते हुए समय से सभी कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित करें। आपदा में अवरूद्व मोटर मार्ग जिनको सुचारू करने में तीन दिन से अधिक समय लग रहा है, उनका औचित्य और फोटोग्राफ के साथ रिपोर्ट उपलब्ध करें। बरसात में जिन सड़कों पर 30 प्रतिशत से अधिक क्षति हुई है, उनका आपदा के पश्चात आवश्यकताओं का आंकलन (पीडीएनए) करवाते हुए जिला स्तर पर गठित समिति को प्रस्ताव दें। ताकि आपादा से प्रभावित सड़कों पर शीघ्र सुधारीकरण किया जा सके। क्षतिग्रस्त सड़को की मरम्मत के लिए आपदा प्रबंधन में शीघ्र आंगणन उपलब्ध करें।

जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि समरेखण विवाद वाले मामलों का स्थानीय लोगों से वार्ता कर समाधान किया जाए। वन भूमि हस्तांतरण मामलों का त्वरित निस्तारण करें। संचालित सड़क एवं ब्रिज निर्माण कार्यो में श्रमिकों की संख्या बढाते हुए तेजी से पूरा किया जाए। इस दौरान जिलाधिकारी ने सभी डिवीजनों में कार्यो की विस्तार से प्रगति समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए।

पीएमजीएसवाई के अधिकारियों ने बताया कि जनपद में सभी डिवीजनों के अंतर्गत वर्तमान में कुल 47 निर्माण कार्य संचालित है। जिनमें अधिकांश कार्य पूर्ण कर लिया गया है। जबकि 11 निर्माण कार्य समरेखण विवाद, वन भूमि हस्तांतरण एवं अन्य कारणों से बाधित है। वीसी में पीएमजीएसवाई के अधीक्षण अभियंता संदीप श्रीवास्तव, अधिशासी अभियंता सचिन कुमार, जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी एनके जोशी सहित पीएमजीएसवाई के सभी डिवीजनों के अधिशासी अभियंता मौजूद थे।

 

Related Posts