डीएम डॉ. आशीष चौहान के बीएसएनएल के अधिकारियों को सख्त निर्देश, दिसम्बर 2024 तक सभी 73 BSNL टावरों को करें चालू

by intelliberindia
  • बीएसएनएल टावर स्थापना के लिए चिन्हित स्थलों का निरीक्षण करते हुए एक सप्ताह में कार्य प्रगति रिर्पोट देंगे सभी एस.डी.एम.।

पौड़ी : जनपद क्षेत्रांतर्गत भारत संचार निगम लिमिटेड (बी.एस.एन.एल.) की संचार व्यवस्थाओं की समीक्षा को लेकर जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने जिलाधिकारी कार्यालय कक्ष में बीएसएनएल के आला अधिकारियों की बैठक ली। जिलाधिकारी ने उप-जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि टावर की स्थापना हेतु चिन्हित की गई 73 साइट का स्थलीय निरीक्षण करते हुए उक्त स्थलों पर हुए सिविल वर्क व इलेक्ट्रिकल वर्क की प्रगति आख्या एक सप्ताह के भीतर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।

शुक्रवार को आयोजित संचार सुविधा से जुड़ी कंपनी बीएसएनएल की समीक्षा बैठक में जिलाधिकारी ने स्पष्ट किया कि जनपद में जो भी शैडो एरिया यथा संचार सुविधा से वंचित क्षेत्र है, उनकों संचार सुविधा से आच्छादित करना उनकी मुख्य प्राथमिकताओं में से एक है। उन्होंने बीएसएनएल के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन 73 साईटों को टावर निर्माण हेतु चिन्हित किया गया है उन स्थानों पर प्राथमिकता के आधार पर टॉवर स्थापित करना सुनिश्चित करें।

जिलाधिकारी ने कहा कि जिन 11 स्थानों पर विद्युत संयोजन की स्थापना हेतु 02 लाख रु0 से अधिक की लागत के प्रस्ताव प्राप्त हुए है। इस संबंध में आवश्यक फण्ड की व्यवस्था हेतु शासन स्तर पर पत्राचार किये जाने की बात कही। जिलाधिकारी ने बीएसएनएल के अधिकारियों को निर्देश दिये कि शेष टॉवरों की स्थापना व बैंडविड्थ सम्बंधित कार्य निर्धारित समयावधि माह दिसम्बर 2024 तक हर हाल में पूरा करना सुनिश्चित करें। बीएसएनएल के अधिकारियों द्वारा दी गयी। जानकारी के मुताबिक चिन्हित 73 स्थलों में से 48 स्थलों पर टॉवर खड़े किये जाने का सिविल वर्क पूरा कर लिया गया हैं। जिसमें से 45 साईटों पर इलैक्ट्रीकल वर्क भी पूर्ण हो चुका है जबकि 23 पर 4जी नेटवर्क सुविधा सुचारु कर दी गयी है।  

बैठक में एजीएम बीएसएनएल श्रीनगर अश्वनी कुमार, एसडीओ विद्युत गोविन्द रावत, जेटीओ सीएम अमन ठाकुर, जेटीओ पौड़ी सुमित कुमार शर्मा, एडीपीआरओ प्रदीप सुन्दरियाल, ईडीएम सचिन भट्ट आदि उपस्थित थे।

Related Posts