डीएम डॉ. आशीष चौहान ने श्रीनगर तहसील का निरीक्षण कर पत्रावलियों का रखरखाव व्यवस्थित ढंग से रखने के दिए निर्देश, कहा – लंबित राजस्व वादों का करें तत्काल निस्तारण

by intelliberindia
पौड़ी  : जिलाधिकारी डॉ. आशीष चौहान ने तहसील श्रीनगर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने एसडीएम कोर्ट के निरीक्षण के दौरान लम्बित वादों व पत्रावलियों का अवलोकन करते हुए पत्रावलियों को व्यवस्थित संरक्षण व समय पर समन तामीली सहित लंबित 24 राजस्व वादों के निस्तारण के निर्देश दिए हैं। उन्होंने उपजिलाधिकारी को तहसील में छोटे नोटिस बोर्ड के स्थान पर बड़े आकार के नोटिस बोर्ड लगवाने के निर्देश दिए  साथ ही नोटिस बोर्ड पर तहसील द्वारा जारी नोटिस/सूचना व जन-जागरूकता संबंधी प्रचार-प्रसार सामग्री को पृथक रूप से चस्पा करने को भी कहा।  उन्होंने एसडीएम पेशकार कक्ष के निरीक्षण के दौरान संचय अभिलेख, कोर्ट फाइलो को निर्धारित जगहों पर नही रखने पर पेशकार नरेंद्र सिंह बिष्ट को कड़ी फटकार लगाते हुए स्पष्टीकरण तलब किया है, साथ ही एसडीएम को समय-समय पर तहसील के आंतरिक निरीक्षण के निर्देश दिए हैं। न्यायिक अहलमद की पत्रावलियों किराया औचित्य प्रमाण पत्रावली, शस्त्र लाइसेंस प्रमाण पत्रावली आदि को पृथक व व्यवस्थित नही रखने पर पटल प्रभारी कविता का स्पष्टीकरण तलब किया है।  
जिलाधिकारी ने संग्रह अनुभाग कक्ष के निरीक्षण के दौरान कक्ष में झूलते विद्युत बल्ब सहित तारों की फीटिंग व पुराने बल्ब की जगह एलईडी लाइट लगवाने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान उन्होंने संग्रह अमीनो के बस्ते व दैनिक वसूली पंजिका, तहसील के कार्मिकों की सेवा पुस्तिकाओ का अवलोकन भी किया।  जिलाधिकारी ने तहसील के रिकॉर्ड रूम के निरीक्षण के दौरान पत्रावलियों का अवलोकन करते हुए संबंधित पटल सहायक को रिकॉर्ड पत्रावलियों का रखरखाव व्यवस्थित रखने के निर्देश दिए। उसके बाद उन्होंने नजारत कक्ष का निरीक्षण किया। उन्होंने सामग्री पंजिका, सीएम सहायता पंजिका सहित अन्य का अवलोकन भी किया। उन्होंने सौर पेनल के कंट्रोल रूम का विद्युत विभाग से इलेक्ट्रिक सेफ्टी प्रमाण पत्र प्राप्त करने को कहा। साथ ही शौचालय में साफ सफाई रखने के निर्देश भी दिए। जिलाधिकारी ने तहसील के सभी कर्मचारियों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि अपने-अपने कार्यों को गंभीरता पूर्वक करें। मौके पर एसडीएम नूपूर वर्मा, तहसीलदार धीरज सिंह, वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी, अनिल कुमार, एसडीएम पेशकार नरेंद्र सिंह बिष्ट, नाजिर कुलदीप नेगी सहित अन्य पटल सहायक उपस्थित थे।
 

Related Posts