एसडीएम संतोष कुमार पांडेय ने क्षतिग्रस्त पोखरी-हरिशंकर-रौता मोटर मार्ग का किया स्थलीय निरीक्षण

by intelliberindia

पोखरी (चमोली)। चमोली जिले के पोखरी-हरिशंकर सड़क मोटर मार्ग के डेढ माह से अधिक समय से अवरुद्ध होने को लेकर ग्रामीणों की ओर से दी गई आंदोलन की चेतावनी के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए बुधवार को एसडीएम पोखरी संतोष कुमार पांडेय ने अधिकारियों के साथ मोटर मार्ग का स्थलीय निरीक्षण कर अविलंब मोटर मार्ग को खोलने के निर्देश दिए है।

गौरतलब है कि ग्राम प्रधान रौता वीरेंद्र सिंह राणा ने उपजिलाधिकारी पोखरी के माध्यम से जिलाधिकारी चमोली को पोखरी-हरिशंकर-रौता मोटर मार्ग के खास्ता हाल को लेकर एक ज्ञापन भेजा था जिसमें चेतावनी दी गई थी कि यदि शीघ्र ही मोटर मार्ग खोलने की कार्रवाई नहीं की जाती है तो वे आमरण अनशन के लिए विवश होंगे। जिस पर बुधवार को एसडीएम पोखरी ने सड़क स्थलीय निरीक्षण कर लोनिवि के सहायक अभियंता केके सिंह से सड़क के बारे में जानकारी ली। जिस पर सहायक अभियंता ने बताया कि ढेड साल  से अधिक समय से पोखरी-हरिशंकर के बनखुरी- हरिशंकर साढे चार किलोमीटर सड़क तक सुधारीकरण और डामरीकरण का कार्य चल रहा है। चट्टान टूटने से सड़क 50 मीटर वाॅश आउट हो गई है। जिस कारण मार्ग अवरूद्ध चल रहा है। एसडीएम ने मौके पर पहुंचकर सड़क का जायजा लिया और अविलंब मोटर मार्ग खोलने के निर्देश विभाग को दिए।

ग्राम प्रधान रौता बीरेंद्र राणा का कहना है कि मोटर मार्ग अवरूद्ध होने से लोगो को 40 किलोमीटर की अतिरिक्त दूरी तय कर  पोखरी से देवरखाल-उडामांडा-चोपडा-तमुण्डी होकर आना-जाना पड रहा है। जो कि परेशानी का सबब बना है। उन्होंने कहा कि शीघ्र मोटर मार्ग को खोले जाने की कार्रवाई नहीं होती है तो वे आमरण अनशन पर बैठने को विवश होंगे।

Related Posts